भारत में ऑनलाइन पैसे कमाने वाले गेम्स

आजकल के महंगाई और भागदौड़ के जमाने में जहाँ पैसा ही जीवन का प्राथमिक पहलू बन गया है लोग मौजमस्ती करना ही भूलते जा रहे हैं। ऐसी स्थिति में ऑनलाइन गेम मनोरंजन का एक ऐसा साधन है जो लोगों के व्यस्त जीवन में थोड़ी मस्ती और साथ ही साथ पैसे कमाने का जरिया भी बन गया है। आज कल हर उम्र के लोग इन गेमों को ट्राई कर रहें हैं और बहुत ज्यादा पसंद भी कर रहे हैं क्योंकि इन गेमों की खासियत यह है कि आप घर बैठे, कभी भी कहीं से बिना किसी झंझट के इन गेमों को खेलकर भरपूर आनंद तथा साथ में कुछ ना कुछ रकम जीत पाते हैं। बस आपके पास एक अच्छा स्मार्टफोन तथा इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। वैसे तो आजकल Playstore पर अनेकों ऑनलाइन गेम भरे पड़े हैं जो आपको भारी रकम जीतवाने का वादा करते हैं, परंतु आप को होशियार रहना होगा क्योंकि बहुत सारे नकली और Fraud ऐप्स में से आपको अपने लिए real और authentic या लाइसेंस प्राप्त वेबसाइट या मोबाइल एप्लिकेशन वाले ही खेल चुनना होगा। आपकी इसी समस्या का हल इस आर्टिकल द्वारा आपको मिल सकता है। यहाँ कुछ ऐसे सुरक्षित गेमों को सुचिबध्द किया गया है जो 100% Verified और Government approved हैं, जिन्हें शुरू करने के लिए बहुत कम राशि की आवश्यकता होती है, और उन्हें खेलकर आप कुछ ना कुछ रकम की कमाई अवश्य कर पाएंगे। बस आपको इनमें से अपने गेम कौशल के अनुसार गेम चुनने की आवश्यकता है। आपकी गेम कौशल या experience और knowledge ही आपको अच्छी रकम जीतवा सकता है। और एक जरुरी बात यह है कि इन सभी गेमों में वित्तीय जोखिम शामिल है तो इन्हें अपने आय का मुख्य स्रोत न बनाएँ और केवल 18 साल के तथा उससे उपर वाले उम्र के यूजर्स ही इन गेमों को खेलें। तो आइये 20 सर्वश्रेष्ठ गेमों के बारे में जानते हैं जिन्हें खेलकर आप अपनी कमाई बढ़ा सकते हैं।

निम्नलिखित में से किसी भी गेम को खेलकर आप अच्छी कमाई कर पाएँगे।

पैसे कमाने वाले गेम्स List 2022

ड्रीम11

यदि आप cricket match देखने और खेलने के शौकीन है और हमेशा cricket की दुनिया से update रहते है तो 12 करोड़ से ज्यादा यूजर्स के साथ ड्रीम11 पर आपका स्वागत है। ड्रीम11 एक स्पोर्ट गेमिंग एप्लीकेशन है जिसकी शुरुआत 2016 से हुई है, जिसमे की आप लीगल तरीके से किसी भी स्पोर्ट में अपनी टीम बनाकर उससे असली के पैसे कमा सकते हैं। ड्रीम11 भारत का सबसे बड़ा स्पोर्ट गेम है जिसमें 2 करोड़ से अधिक खेल प्रशंसकों का तेजी से बढ़ता यूजर बेस है।

इसमें सबसे पहले आपको अपनी पसंद का स्पोर्ट्स चुनना होगा, इसके बाद आपको अपनी पसंद के खेल की एक टीम बनानी होगी और प्रतियोगिता में शामिल हों खेलना शुरू करना होगा। Dream11 क्रिकेट मैचों के साथ शुरू करना काफी सरल है। Govt. द्वारा Approved होने के कारण ड्रीम11 सबसे popular, सुरक्षित और विश्वसनीय website है।

आप हमारे Referral code का इस्तेमाल करके जब इसे Register करते है, तब आपको 100 रुपये का लाभ होता है ड्रीम11 आप अपने खेल ज्ञान और कौशल का उपयोग करके लाखों रूपए जीत सकते हैं, और जीती गयी राशि को आप सीधे अपने bank account में transfer कर पाएँगे।

खेलने के लिए और दैनिक नकद पुरस्कार जीतने के लिए आप Google से अभी Dream11 ऐप डाउनलोड करें और इसे खेलना प्रारम्भ करें। आप अपनी Dream11 team बनाकर लाखों रुपये कमा सकते है।

गेटमेगा

गेटमेगा एक लोकप्रिय ऑनलाइन रियल मनी गेमिंग प्लेटफॉर्म है जो यूजर्स को घर बैठे असली नकद जीतने का मौका देता है। गेटमेगा भारत का सबसे भरोसेमंद खेल का मंच है, जहाँ आपको 100% Verified Real Player मिलेंगे। यहाँ यूजर्स के लिए 12 से अधिक गेम उपलब्ध हैं जो 3 श्रेणियों में विभाजित हैं– कार्ड गेम्स (रम्मी और पोकर), कैजुअल गेम्स (पूल और कैरम) और ट्रिविया (A23, जीके,आदि)।

इस प्लेटफॉर्म में 24×7 सक्रिय लीडरबोर्ड है जो उपयोगकर्ताओं को बिना किसी शुल्क के इंट्री देता है और हर महीने लाखों रूपये जीतने का मौका भी देता है। 10 रुपये की न्यूनतम जमा राशि के साथ आप खेल शुरू कर सकते हैं। कूपन कोड- LISTPX4R का उपयोग करने पर उपयोगकर्ता को अपनी पहली जमा राशि पर 100% कैशबैक भी मिल सकता है। इस ऐप के रेफर करके भी पैसे कमा सकते हैं। एक मिनट के भीतर विथड्रावल की सुविधा प्रदान करता है और उपयोगकर्ताओं को बैंक ट्रांसफर, गूगल पे, फोनपे या पेटीएम द्वारा राशि को सीधे अपने बैंक खाते में स्थानांतरित करने की सुविधा प्राप्त हैं।

गेटमेगा वीडियो चैट की सुविधा देने वाला भारत का पहला आरएमजी प्लेटफॉर्म है जहाँ उपयोगकर्ताओं के पास अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ असली पैसे से एक सुरक्षित वातावरण में रम्मी खेलने की सुविधा हैं।

लाइव चैटिंग की सुविधा के साथ अपने दोस्तों और परिवार के साथ गेटमेगा आज ही डाउनलोड करें और ऑनलाइन रम्मी का खेल खेलना शुरू कर घर बैठे लाखों रूपये की कमाई का मौका पाएं।

विंजो

WinZO भारत में सबसे शानदार, भरोसेमंद सोशल गेमिंग और इंटरेक्टिव एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म है। इसे 2018 की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। उपयोगकर्ता व्यक्तिगत और इंटरैक्टिव गेमप्ले अनुभवों का आनंद ले सकते हैं। यह प्लेटफॉर्म 12 भाषाओं जैसे अंग्रेजी, हिंदी, गुजराती, मराठी, बंगाली और भोजपुरी में उपलब्ध है, जिसके 75 मिलियन से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं। विंजो प्लेटफॉर्म आपको 6 से अधिक फार्मेट में 100+ अलग-अलग ऑनलाइन गेमों को आपकी सुविधा और कौशल के आधार पर खेलने का मौका देता है। इस एप्लिकेशन पर कोई भी बहुत सरल तरीके से खेलकर वास्तविक नकद कमा सकता है। Q&A या क्विज खेलकर भी यहाँ पैसे कमाने की सुविधा है। अपने दोस्तों अथवा दुसरे लोगों को रेफर करके भी कमा सकते हैं। इसपर पैसे कमाने की कोई सीमा नहीं है, यूजर अपनी कौशल का इस्तेमाल कर अधिक से अधिक रकम जीत सकते हैं। विंजो ऐप Android और IOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। एंड्रॉइड उपयोगकर्ता इस पेज पर डाउनलोड बटन से ऐप को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं, जबकि आईओएस उपयोगकर्ता सीधे ऐप्पल ऐप स्टोर से ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

विंजो ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन (AIGF) का एक सदस्य होने के नाते, यह एक बिल्कुल सुरक्षित और लीगल गेमिंग प्लेटफॉर्म है जो यह सुनिश्चित करता है कि प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध सभी गेम निष्पक्ष है। सही समय और सुरक्षित डिपॉजिट और विथड्रावल के लिए, विश्वसनीय पेमेंट विधियों जैसे पेटीएम, Google पे, फोनपे, BHIM आदि के साथ ही लेनदेन करते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर जीती गई राशि को बैंक, पेटीएम अथवा यूपीआई में आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं। यूजर्स की सुविधा से लिए 24×7 कस्टमर स्पोर्ट उपलब्ध है।

कुरेका

यदि आप एक ही स्थान पर मौज-मस्ती, ज्ञान और धन की तलाश में हैं, तब निश्चित रूप से आपको कुरेका ट्राई करना चाहिए। कुरेका भारत का सबसे तेज़ लाइव क्विज़ शो ऐप है जहाँ आप मुफ्त में लाइव क्विज खेल सकते हैं और असली नकद पुरस्कार जीत सकते हैं। कुरेका के लगभग 10,000,000+ इंस्टाल हैं और कूलबूट्स मीडिया द्वारा पेश किया जाता है। 20 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स द्वारा खेला जानें वाला यह एक विश्वसनीय और सुरक्षित ऐप है।

यहाँ जीके, स्पोटर्स, बॉलीवुड, भूगोल, व्यवसाय, इतिहास, आईपीएल जैसी और भी अन्य 25 से अधिक श्रेणियों में क्विज़ खेल सकते हैं। कुरेका अंग्रेजी, हिंदी, कन्नड़, तमिल, बंगाली और तेलुगु भाषा में उपलब्ध है। इस खेल का फार्मेट काफी सरल है। आप अपनी पसंदीदा भाषाओं में जीके के 10 साधारण सवालों के जवाब देकर रोमांचक नकद पुरस्कार जीत सकते हैं। डेली लाइव क्विज शो में आप मुफ्त में खेल का हिस्सा बन सकते हैं, और रोजाना नकद पुरस्कार जीत सकते हैं। ऐसे विकल्प भी हैं जहाँ आप हर घंटे एक घंटे की क्विज़ खेल सकते हैं और अधिक पुरस्कार जीत सकते हैं। अपने रेफरल कोड से अधिक से अधिक दोस्तों को आमंत्रित करके भी आप पुरस्कार प्राप्त कर पाएँगे। जब भी आपका मित्र जीतता है तो आपको जीतने वाली राशि का 50% भी मिलता है। आप अपने पेटीएम वॉलेट से जीती हुई रकम निकाल सकते हैं। यहाँ आपको एक लाइफलाइन भी मिलती है जो गलत उत्तर देने पर आपको खेल से बाहर होने से बचा सकती है।

Ace2Three

Ace2Three एक ऑनलाइन रम्मी प्लेटफॉर्म है जो हेड इन्फोटेक इंडिया प्राइवेट द्वारा पेश किया जाता है। यह भारत में पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छे ऑनलाइन गेमों में एक माना जाता है। जिसमें 8 मिलियन से अधिक खिलाड़ी हैं और इसके लगभग 5,000,000+ इंस्टाल हैं। जो उपयोगकर्ताओं को वास्तविक पेशेवर गेमिंग का अनुभव दिलाता है। Ace2Three को भारत में सर्वश्रेष्ठ रम्मी एंड्रॉइड एप्लिकेशन में से एक बनाता है, जो अपने उपयोगकर्ताओं के लिए दैनिक /साप्ताहिक/ और मासिक आधार पर शानदार ऑफर और रोमांचक टूर्नामेंट लाता है। यह कार्ड गेम का एक लोकप्रिय संस्करण है और इसमें एक विश्व स्तरीय इंटरफ़ेस है जो सभी रम्मी प्रेमियों को रम्मी कार्ड गेम मुफ्त और नकद दोनों में खेलने की सुविधा देता है। यह मुफ्त रम्मी टूर्नामेंट और एक मल्टी-टेबल टूर्नामेंट भी करवाते रहते हैं, जहाँ कई खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं और लाखों रुपये तक के बड़ी राशि कमाई जा सकती हैं। यह तेलंगाना, ओडिशा, असम, नागालैंड, कर्नाटक, मेघालय, केरल, सिक्किम, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु राज्यों के निवासियों के लिए मान्य नहीं है।

इस ऐप की खास बात यह है कि यह पूरी तरह से सुरक्षित और कानूनी है। यहाँ विश्व स्तरीय सुरक्षा तथा रेफ़रल बोनस और एक से अधिक पेमेंट विकल्प जैसे डेबिट और क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, वॉलेट और बैंक ट्रांसफर आदि उपलब्ध है। इस खेल को खेलने के लिए आपकी उम्र 18 साल होनी चाहिए, क्योंकि इस खेल में वित्तीय जोखिम शामिल है तो सावधानी और अपनी जिम्मेदारी पर खेलें।

मुफ्त में पंजीकरण करें और आज ही अपने दोस्तों, परिवार और अन्य खिलाड़ियों के साथ खेलें और पैसे कमाने का मौका पाएं।

रम्मी सर्कल

रम्मी सर्कल भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन रम्मी प्लेटफॉर्म है जो आपको रम्मी खेलने की सुविधा देता है। रम्मी सर्कल एक 13-कार्ड गेम है, जो अल्टीमेट-गेम्स द्वारा पेश किया जाता है। 10 मिलियन उपयोगकर्ताओं और 10,000,000+ इंस्टाल के साथ, पैसा कमाने के स्रोत के रूप में इस खेल की बढ़ती लोकप्रियता शामिल है। रम्मी सर्कल रोमांच, आसान, मज़ेदार और चुनौती से भरपूर वास्तविक नकद पुरस्कारों के साथ, खिलाड़ियों को अपने कौशल का परीक्षण करने का अवसर देता है

उत्कृष्ट यूआई/यूएक्स, बेहतर तकनीक, तेज गेमप्ले, सुरक्षित प्लेटफॉर्म और सुरक्षित लेनदेन के साथ-साथ गेमप्ले के अंतरराष्ट्रीय मानकों ने इसे भारत की सबसे लोकप्रिय गेमिंग वेबसाइटों में शामिल किया है।

30 मिलियन से भी ज्यादा खिलाड़ियों के साथ, आप आसानी से 24×7 ऑनलाइन रम्मी खेल सकते हैं। किसी भी समय, प्लेटफ़ॉर्म पर एक साथ कई कैश गेम और टूर्नामेंट चल रहे होते हैं, जिसमें एक ही समय में हजारों खिलाड़ी भाग लेते हैं। 24×7 कस्टमर स्पोर्ट टीम आपकी सहायता के लिए मौजूद है। ऑनलाइन रम्मी प्लेटफॉर्म पर पंजीकृत खिलाड़ियों के लिए विशेष ऑफर और बोनस उपलब्ध हैं।

यहाँ खिलाड़ियों को अपने पसंदीदा गेम ऑनलाइन खेलने, बड़े नकद पुरस्कार जीतने और खेलों की ऑनलाइन रोमांचक दुनिया का हिस्सा, बनने का मौका देता है। रम्मी खेलने के लिए, बस एक रम्मी गेम डाउनलोड करें, रजिस्टर करें और खेलना प्रारम्भ करें।

माई11सर्कल

माई11सर्कल एक भारतीय फ़ैंटेसी खेल मंच है जिसे 2019 में गेम्स 24×7 द्वारा लॉन्च किया गया था, जो सर्वश्रेष्ठ फ़ैंटेसी स्पोर्ट्स गेमों तक आपकी पहुँच आसान बनाता है। लगभग 13 मिलियन लोगों द्वारा खेला जाने वाला जो अब तक 100,000+ से अधिक इंस्टाल हो चुके हैं, यह उपयोगकर्ताओं को फ़ैंटेसी क्रिकेट, हॉकी, कबड्डी, और अन्य खेल खेलने और वास्तविक नकद पुरस्कार जीतने की सुविधा देता है।

यहाँ आप 11 खिलाड़ियों की अपनी पसन्द की खुद की एक टीम बनाते हैं, और अन्य खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं। उच्चतम स्कोरिंग टीम अद्भुत नकद पुरस्कार जीतती है। इस प्लेटफॉर्म की खास बात यह है कि यह कानूनी और सुरक्षित है, विभिन्न भुगतान विकल्प जैसे यूपीआई, नेट बैंकिंग, डेबिट और क्रेडिट कार्ड, ई-वॉलेट की सुविधा और 24/7 ग्राहक सहायता उपलब्ध है। मुफ्त में रजिस्टर करते ही 1,500 रूपये का बोनस भी है।

माई11सर्कल भारत में इंटरनेट पर ऑनलाइन गेम खेल कर पैसे कमाने की सबसे अच्छी जगहों में से एक है। माई11सर्कल ऐप केवल वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। फ़ैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप जो आपको असली पैसे से खेलने की सुविधा प्रदान करता है, गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है।

भारत के सबसे तेजी से बढ़ते ऑनलाइन फैंटेसी क्रिकेट प्लेटफॉर्म से जुड़ें और वास्तविक एक्शन और रोमांच का अनुभव करें।

लूडो-सुप्रीम-गोल्ड

लूडो एक बोर्ड गेम है जो वर्तमान में, सभी ऑनलाइन प्लेटफार्म पर उपलब्ध है। अब आप भारत में असली पैसे से लूडो खेल सकते हैं और अपने बैंक खाते में अधिक से अधिक वास्तविक नकद जीत सकते हैं। लूडो सुप्रीम गोल्ड भारत का पहला और सबसे भरोसेमंद रियल मनी लूडो ऐप हैं। यह लूडो 100% सुरक्षित गेम खेलकर पैसा कमाने वाले सबसे अच्छे ऐप में एक माना जाता है, और इस ऐप को Zupee Gold नाम की ही कंपनी ने लॉन्च किया है। इसमें जीते हुए पैसे को आप किसी भी पेमेंट विधि से अपने बैंक अकाउंट में instant transfer भी कर सकते हैं।

अगर आप इस लूडो सुप्रीम गोल्ड ऐप पर रजिस्टर करते हैं तो आपको ₹5 का साइनअप बोनस मिलेगा और यदि आपने हमारे लूडो सुप्रीम गोल्ड रेफरल कोड CJ3NOUT लागू किया तो आपको अपने वॉलेट में ₹10 और मिलेंगे, जिसे आप गेम प्ले में उपयोग कर सकते हैं।

लोको

LOCO भारत में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाला प्रमुख ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग गेमिंग प्लेटफॉर्म है। लोको के अब तक 10,000,000+ से अधिक इंस्टाल हो चुके हैं और इसे Pocket Aces Pictures Private Limited द्वारा बनाया गया है। यह प्लेटफॉर्म क्विज गेम खेलकर पैसे कमाने वाले खेलों में से एक है। आप अपने ज्ञान को तेज करने तथा अनेकों पुरस्कार और वास्तविक नकद जीतने के लिए इस क्विज गेम को खेल सकते हैं।

उपयोगकर्ता 10,000 रुपये नकद जीतने के लिए वास्तविक समय में लोको क्विज में भाग ले सकते हैं जहाँ उपयोगकर्ताओं से 10 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछा जाता है और जीतने पर नगद राशि सीधे उनके पेटीएम खाते में जमा कर दिया जाता है। खिलाड़ी यहाँ से हर दिन 1 करोड़ नक़द पुरस्कार तक जीत सकते हैं।

पोकर बाजी

पोकर बाजी भारत में सबसे भरोसेमंद ऑनलाइन पैसे कमाने वाला एक गेम है। यह कानूनी है और आप सुरक्षित रूप से इस गेम में शामिल हो सकते हैं। 20 लाख से भी ज्यादा खिलाड़ियों के साथ भारत के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म पर दिलचस्प ऑनलाइन पोकर गेम्स खेलें और डेली कैश स्मैश और अन्य ऑनलाइन टूर्नामेंट के माध्यम से बड़े नकद पुरस्कार जीतें। यहाँ 30 लाख से अधिक मुफ्त टूर्नामेंट उपलब्ध हैं। मासिक टूर्नामेंट खेलें और 10 लाख/सप्ताह जीतें और जीती हुई रकम अपने पेटीएम वॉलेट में जमा करें।

खिलाड़ी 2 करोड़ से जीतने के लिए इंडियन माइक्रो पोकर सीरीज में हिस्सा ले सकते हैं। अगर आप फ्री एंट्री टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं तो आप 15 लाख तक जीत सकते हैं। खिलाड़ियों को 100% डिपॉजिट बोनस मिलता है तथा 40% कैशबैक भी मिल सकता है। यहाँ रेफर एंड अर्न भी उपलब्ध है।

गेमगली प्रो

गेमगली प्रो एक गेमिंग ऐप है जिसे 99Games द्वारा विकसित किया गया है। गेम लवर के लिए यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो यह दिलचस्प गेम ऑनलाइन खेलकर असली पेटीएम कैश मुफ्त में कमा सकते हैं। मजेदार और निष्पक्ष टूर्नामेंट में सरल कौशल-आधारित गेम खेलकर पूरे देश के खिलाफ अपने कौशल से टूर्नामेंट जीत कर असली पैसा और अद्भुत पुरस्कार पाए जा सकते हैं।

आज ही भारत का सबसे अच्छा गेमिंग ऐप डाउनलोड करें और अपने पसंदीदा गेम जैसे बल्ब स्मैश, ब्रेन ऑन, बॉल लाइन, सॉकर 2डी, जूम रेसर, और कई अन्य गेम खेलते हुए ऑनलाइन पेटीएम कैश जीतें। गेमगली में साइन अप करें और रु20 का एक वेलकम बोनस पाएं और साथ ही अपने दोस्तों को 100 रुपये रेफ़रल बोनस जीतने के लिए आमंत्रित करें। आप अपनी कमाई सीधे पेटीएम वॉलेट में भुना सकते हैं। फिलहाल एंड्रॉइड पर यह ऐप Google Play Store से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है। तेज़ डाउनलोड के साथ यह ऐप 100% सुरक्षित हैं।

बल्ब स्मैश

बल्ब स्मैश कैश अब तक का सबसे अच्छा पेटीएम कैश-अर्निंग गेम्स ऐप है जहाँ आप 8 बॉल पूल, पोकर, एग टॉस, फैंटेसी क्रिकेट और कई अन्य ट्रेंडिंग गेम खेल सकते हैं। यह बहुत पॉपुलर ऐप है जो 2017 में लॉन्च हुआ था। इस ऐप को आप Playstore से डाउनलोड कर सकते हैं। साइनअप करते ही आपको 700 कॉइन मिलते हैं जिसे आप गेम खेलने में प्रयोग कर सकते हैं। आपको एक खेल का चयन करना होगा, उसके बाद एक प्रतियोगिता में शामिल होना होगा, और पैसे कमाने के लिए प्रतियोगिता में खेलना शुरू करना होगा। आप बल्ब स्मैश से पेटीएम कैश की अच्छी खासी कमाई कर पाते हैं।

नकद कमाने वाले खेलों में भाग लेने के लिए चिप्स के साथ खेलें और अपने पेटीएम वॉलेट में तुरंत पुरस्कार प्राप्त करें। ये कमाई आपके पेटीएम खाते में आसानी से 100% निकाली जा सकती है। असीमित नकद प्राप्त करने के लिए 24×7 खेलें।

ब्रेन बाजी

ब्रेन बाजी एक और अच्छा लाइव ट्रिविया गेमिंग ऐप है जो लाइव ट्रिविया गेम, लाइव क्विज़, बिंगो गेम और एक लाइव पोल गेम प्रदान करता है। यह लोको क्विज़ ऐप के बाद सबसे अच्छा है क्योंकि इस ऐप में आप रोजाना 50,000 रुपये तक जीत सकते हैं। प्लेस्टोर पर इस ऐप के डाउनलोड 5 मिलियन से ज्यादा हो गए हैं। इसमें वर्तमान में हर दिन एक साथ 500K से अधिक स्ट्रीमर हैं। यह वर्तमान में Android और iOS दोनों के लिए उपलब्ध है।

उपयोगकर्ता हजारों अन्य प्रतिभागियों के खिलाफ नकद पुरस्कार जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। ऐप उपयोगकर्ताओं को 11 सामान्य ज्ञान के सवालों के जवाब देकर 1 लाख रुपये तक तत्काल नकद जीतने का एक मंच प्रदान करता है। ऐप की एक और खासियत यह है कि जीतने वाली राशि उनके पेटीएम या मोबिक्विक वॉलेट में तुरंत प्राप्त हो जाती है। इस ऐप की दिलचस्प बात यह है कि आप उनके फेसबुक पेज पर क्विज शुरू करने से पहले कुछ मदद और चीट कोड का जवाब पा सकते हैं। कोड रेफर करके अतिरिक्त लाइफ भी प्राप्त कर सकते हैं। इस ऐप का यूजर इंटरफेस सरल है, जो इसे खेलने और यहाँ पैसे जीतना आसान बनाता है।

पेटीएम फर्स्ट गेम्स

पेटीएम फर्स्ट गेम्स सर्वश्रेष्ठ पेटीएम कैश अर्निंग गेम्स में से एक है जो पेटीएम के स्वामित्व वाला एक ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म है। अब तक इसके 1,000,000+ से अधिक इंस्टॉल हो चुके हैं और इसे गेमपिंड द्वारा बनाया गया है। भारत में पेटीएम कैश गेम्स की लोकप्रियता पुराने समय से चली आ रही है, जो इसे पेटीएम कैश कमाने के लिए सभी अच्छे खेलों में सबसे बेहतरीन बनाता है। पेटीएम फर्स्ट गेम्स में आने वाले गेम्स, आपको पेटीएम की ऑफिशियल एप्लीकेशन के अंदर ही मिल जाएंगे, आप पेटीएम में ही गेम्स को खेल के वहीं के वहीं Paisa Kama सकते हैं, आपको कोई और एप्लीकेशन डाउनलोड करने की जरूरत ही नहीं होगी।

जब आप इस गेम के लिए साइन अप करते हैं, तो आपको पेटीएम से 50 रुपये का साइनअप बोनस भी मिलेगा। यह ऐप 100% सुरक्षित है क्योंकि पेटीएम इस गेम का डेवलपर है। रेफरल कोड का इस्तेमाल करके 50 रुपये पा सकते हैं। लाखों रुपये जीतने के लिए विशेष टूर्नामेंट में भाग लें और दैनिक बोनस ऑफ़र का दावा करने के लिए हर दिन साइन इन करें।

एमपीएल गेम

आप Mpl Game के बारे में ना जानते हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता, यह एक बहुत ही मशहूर प्लेटफार्म है, जिसको करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं। MPL भारत के सबसे बड़ा मुफ्त मोबाइल गेमिंग ऐप है। इसमें 50+ सर्वश्रेष्ठ पेटीएम नकद कमाई वाले गेम और फैंटेसी स्पोर्ट्स हैं जहाँ से आप हर दिन के 500 से 1000 रूपए आसानी से कमा सकते हैं। इस एप्लीकेशन में आपको इंस्टेंट विथड्रावल मिलता है।

यह लोकप्रिय खेलों का एक संग्रह प्रदान करता है, जिसे आईओएस और एंड्रॉइड डिवाइस पर खेला जा सकता है। सीधे शब्दों में कहें, एमपीएल आपको एक ही एप्लिकेशन में कई गेम ब्राउज़ करने और खेलने देता है। इससे आपको आपके स्मार्टफ़ोन पर अलग-अलग गेम डाउनलोड और इंस्टॉल करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

एमपीएल अपने गेमर्स के मनोरंजन करने के लिए बहुत सारे टूर्नामेंट भी करवाते रहते हैं और जो उन्हें अच्छी रकम कमाने में मदद करते हैं। इससे होने वाली कमाई को आप Paytm, UPI, Amazon Pay और डायरेक्ट बैंक विथड्रावल में रिडीम कर पाते हैं तथा रेफरल कोड को शेयर करके भी आप प्रति रेफर 10 रूपये प्राप्त कर लेते हैं।

पॉकेट52

पॉकेट52 एक नया ऑनलाइन कमाई करने वाला खेल का मंच है जिसमें पोकर, रम्मी और कॉलब्रेक जैसे कई गेम हैं। इस प्लेटफॉर्म में पोकर्स के विभिन्न प्रकार हैं। यह ऐप SSL Certified है, कानूनी और सुरक्षित है। यहाँ खिलाड़ियों की आयु 18 साल और उससे अधिक होनी चाहिए। कंपनी विभिन्न टूर्नामेंटों और प्रतियोगिताओं का आयोजन करता है, जहाँ खिलाड़ियों के लिए 2,00,000 रु. तक का नकद पुरस्कार जीतने का मौका होता है। पॉकेट 52 प्लेटफॉर्म पर साइनअप पूरा करने के बाद उपयोगकर्ताओं को सबसे अच्छा वेलकम बोनस प्राप्त होता है और रेफरल कोड का उपयोग करने पर, यूजर को ऐप वॉलेट में 5250 रुपये तक मिलेंगे। ₹50 से ₹10,000 की अपनी पहली जमा राशि पर कोड LFG का उपयोग कर अपने Pocket52 वॉलेट में ₹30,000 तक का वास्तविक नकद बोनस प्राप्त करें।

इस प्लेटफॉर्म पर एक से अधिक पेमेंट ऑप्शन जैसे नेट बैंकिंग, डेबिट और क्रेडिट कार्ड और भी बहुत कुछ उपलब्ध है, जिसके द्वारा आप आसानी से डिपॉजिट और विथड्रावल कर सकते हैं। जीती हुई रकम राशि को आप तुरंत निकाल या अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। मुफ्त में पंजीकरण करें और अच्छी रकम जीतने के लिए आज ही इसे डाउनलोड कर अपने दोस्तों, परिवार और अन्य खिलाड़ियों के साथ खेलें।

फ्रिज़ा

फ्रिज़ा रोज़ाना कैशबैक कमाने का सबसे अच्छा ऐप है। बस अपने डिवाइस पर फ्रिज़ा इंस्टॉल करें और फ्री रिचार्ज या फ्री कैश कमाने के लिए आसान कार्यों को पूरा करके तत्काल कैशबैक प्राप्त करें और उसे पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर करें। पेटीएम वॉलेट में बार-बार और आसानी से कैशबैक ट्रांसफर करने के विकल्प ने फ्रिज़ा को आसानी से कैशबैक अर्जित करने के लिए एक सुनिश्चित और विश्वसनीय ऐप बना दिया है। फ्रिज़ा एक अग्रणी फ्री मनी ऐप है जो उपयोगकर्ताओं को नकद और मुफ्त पेटीएम कैश कमाने की सुविधा देता है। इस एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर से बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। 50 लाख से भी ज्यादा लोगों ने इस एप्लीकेशन को डाउनलोड किया है।

इस एप्लीकेशन में आप आर्टिकल पढ़ सकते हैं, वीडियो देख सकते हैं और दूसरे एप्स को डाउनलोड करके पैसा भी कमा सकते हैं, इस एप्लीकेशन में आपको अन्य टास्क भी मिल जाते हैं, आप जैसे ही टास्क कंप्लीट करते हैं आपके पैसे आपके वॉलेट में ऐड हो जाते हैं। वॉलेट में ऐड हो चुके पैसों को आप जब चाहे पेटीएम में निकाल सकते हैं। चाहे तो अपने दोस्त के पास रेफर करके भी पैसे कमा सकते हैं। ऐप पर मुफ्त में साइनअप करें और कैशबैक, डील, कूपन और बेहतरीन ऑफर्स के साथ पुरस्कारों की दुनिया में प्रवेश करें। और ऐप द्वारा दिए जाने वाले हॉट डील्स का लाभ उठाएं और कैशबैक के रूप में बचत करना शुरू करें। कैशबैक को अपने फ्रिज़ा वॉलेट से अपने वॉलेट में स्थानांतरित करें।

तीन पत्ती कैश

एक वास्तविक धन जीतने वाले ऑनलाइन कार्ड गेम की तलाश है? तब तीन पत्ती कैश गेम से बेहतर ऑप्शन कोई नहीं। तीन पत्ती कैश भारत में सबसे लोकप्रिय कार्ड गेमों में से एक है, जिसमें दुनिया भर के छह मिलियन से अधिक monthly active खिलाड़ी हैं। तीन पत्ती कैश क्लासिक इंडियन कार्ड गेम है जो आपके कौशल और भाग्य का इस्तेमाल करके वास्तविक धन जीतने का अवसर प्रदान करता है। अपने दोस्तों के साथ अपना रेफरल लिंक शेयर करके भी आप पैसे कमा सकते हैं। नए यूजर जो अपने फेसबुक के माध्यम से रजिस्टर करते हैं उन्हें इनाम के रूप में मुफ्त वेलकम बोनस प्राप्त होता है।

तीन पत्ती एक 3 कार्ड गेम है, जहाँ खिलाड़ी अपने कार्ड की ताकत और अपने कौशल के आधार पर दांव लगाते हैं। जीतने पर खिलाड़ी को अच्छी रकम पाते हैं। तीन पत्ती कैश में प्रतिदिन मुफ्त चिप्स का दावा करें। शीर्ष पर आने के लिए अधिक से अधिक चिप्स जीतें!

केवल पंजीकृत खिलाड़ियों के लिए ही पैसे जमा करने या निकालने की सुविधा होती है। ऐप पर आप जो पैसा कमाते हैं उसे बैंक ट्रांसफर या यूपीआई के माध्यम से आपके बैंक अकाउंट में विथड्रा किया जाता है। इस ऐप की विथड्रावल की न्यूनतम राशि ₹100 है। ऑनलाइन तीन पत्ती कैश आप Android, iOS, Windows PC, किसी भी डिवाइस पर डाउनलोड कर कभी भी, कहीं भी खेल सकते हैं।

रोज़धन

यदि आप घर बैठे मोबाइल की मदद से पैसे कमाने वाले ऐप ढूंढ रहे थे तो रोज़धन आपके लिए बेस्ट है, यहाँ चार करोड़ से ज्यादा यूजरबेस है। रोज़धन एक Paytm Cash earning App है जो यूजर्स को बहुत सारे तरीकों से पैसे कमाने की सुविधा देता है। अच्छा मनोरंजन प्रदान करने के साथ-साथ, यह ऐप सभी उपयोगकर्ताओं को रोज़ाना मजबूत कमाई का साधन भी प्रदान करता है। इस ऐप के जरिए आप वीडियो देखकर, अपने videos को Post या share करके, अन्य ऐप इंस्टॉल करके, विभिन्न श्रेणियों के आर्टिकल पढ़कर, ऐप में मौजूद गेम खेलकर आप पैसे कमा सकते है।

इस App को डाउनलोड करने के बाद invite Code डालकर आप तुरंत 50 रूपये प्राप्त कर सकते है और साथ ही हर रोज इस App को खोलनें से आपकों Coin मिलते है जो बाद में पैसों में बदल जाते है। इस ऐप को अपने दोस्तों के साथ Share करके भी पैसे कमा सकते है। प्रत्येक दोस्तों को इस app के साथ जोड़ने पर आपको 1250 कॉइन मिलते है जो पैसों में बदल जाते है। यह App आपकी कमाई को क्रेडिट करने के लिए पेटीएम वॉलेट का उपयोग करता है। इस ऐप को Playstore से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

प्लेयरज़पॉट

यदि आप ऐसे फैंटेसी ऐप की तलाश में हैं जहाँ मौज-मस्ती करने के साथ-साथ कुछ पैसे भी कमा सकें, तो प्लेयरज़पॉट आपके लिए सबसे उचित प्लेटफॉर्म है। प्लेयरज़पॉट ऐप एक ऑनलाइन फैंटेसी ऐप या वेबसाइट है जहाँ आप फैंटेसी क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी, और कुछ इनडोर खेल जैसे स्नेक-लैडर, लूडो, क्विज, हाउसी, कैरम, आदि सहित अपने किसी भी पसंदीदा खेल को खेलकर पैसे कमा सकते हैं। गेम वेब पोर्टल वर्ष 2017 में Android और IOS ऐप्स के साथ लॉन्च किया था। प्लेयरज़पॉट को 30 लाख से भी ज्यादा यूजर्स पसंद करते हैं। प्लेयरज़पॉट ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे आसान, विश्वसनीय और सुरक्षित प्लेटफॉर्म है।

रेफरल कोड का उपयोग करके पंजीकरण करने पर आप 100 रुपये के साथ मुफ्त गेम शुरू कर पाएंगे और पहली जमा राशि पर 500रू तक का वेलकम बोनस भी पाते हैं।

इस प्लेटफॉर्म पर खेलने और कमाई करने की कोई सीमा नहीं है। आप Playerzpot के साप्ताहिक कार्यों को पूरा करके, आप हर महीने 100रुपये तक कमा सकते हैं।

आप इस फैंटेसी गेम प्लेटफॉर्म पर पलक झपकते ही अपना कमाया हुआ पैसा निकाल सकते हैं बस आपको अपने पेटीएम खाते को ऐप से लिंक करना होगा और फिर आप अपनी जीती हुई रकम को पेटीएम में स्थानांतरित कर पाएँगे।

निष्कर्ष

ऑनलाइन गेम अब न केवल टाइमपास का माध्यम है बल्कि अब अपने दोस्तो, परिवार के सदस्यों अथवा ऑनलाइन मौजूद किसी भी खिलाड़ी के साथ प्रतिस्पर्धा कर भरपूर मनोरंजन साथ ही वास्तविक नकद भी कमाने का माध्यम है। Play store में उपलब्ध Quiz गेम्स आपके ब्रेन बूस्टर का काम करता है और फैंटेसी स्पोर्ट्स गेम्स आपके गेम कौशल में सुधार लाता है और आपकी कमाई भी बढ़ाता है। लॉकडाउन के बाद से भारत में ऑनलाइन गेमिंग उद्योग में क्रांति सी आ गयी है, Play store अनेकों fake games से भरे पड़े हैं जिन्हें खिलाड़ी real समझ लेते हैं और उन्हें भारी नुकसान का सामना करना पड़ता है। इसलिए, हमने आपके लिए 20 सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन पैसे कमाने वाले खेलों को सूचीबद्ध किया है, जो सुरक्षित, 100% real और verified है। तो हमारे द्वारा सूचीबद्ध किए गए गेमों में से अपनी सुविधानुसार गेमों को डाउनलोड करें और अपनी बुद्धि-कौशल को बढ़ाते हुए उनका मजा लें।


Teenpatti.co.in is an information only site and we will not ask you for money. Our information is just for fun and are not a form of gambling and we do not guarantee the accuracy of the information available on our site. Teenpatti.co.in takes no responsibility for actions performed by it’s users outside of Teenpatti.co.in or on the sites of any of it’s advertised partners. Teenpatti.co.in does not condone gambling in any way.

Teenpatti.co.in is not in any way associated with the IPL, BCCI, ISL, nor with the FSDL. Teenpatti.co.in is a Malta-based business and does not operate, facilitate or condone any real money gambling transactions.

We earn our revenue from advertising and some of these adverts might be related to gambling, however, we do not endorse or condone gambling. Be aware that gambling laws vary between states and territories. Please check your local laws before engaging in any real money gambling. You should always check your local laws before performing real money gambling. In India laws vary from state to state and again we ask users to refer to their local laws before gambling with real money.

© www.teenpatti.co.in All Rights Reserved 2024